सौरभ जोशी (Sourav Joshi) कौन है? उनकी नेटवर्थ और यूट्यूब पर सफल होने की कहानी

सौरभ जोशी (Sourav Joshi) कौन है उनके पिता भाई और गांव का नाम उनकी उम्र यूट्यूब से होने वाली महीने की इनकम और नेटवर्थ की पूरी जानकारी आपको यंहा मिलेगी

सौरव जोशी का जीवन परिचय और सफलता की कहानी

सौरभ जोशी का असली नाम Sourav Joshi है वह एक आर्टिस्ट होने के साथ ही बहुत बड़े यूट्यूब स्टार है। इनके  यूट्यूब चैनल पर एक करोड़ से अधिक सब्सक्राइबर्स और इंस्टाग्राम पर 3 मिलियन से अधिक फ़ॉलोवेर्स है। आज हम सौरभ जोशी की सफलता की कहानी और उनके बारे में पूछे जाने वाले कुछ प्रश्नों के जवाब आपके साथ शेयर करेंगे।

Sourav Joshi की कहानी

सौरव जोशी एक सामान्य परिवार से ही सम्बंध रखते है। उनके पिता कोई बहुत अमीर आदमी नही थे, लेकिन आज अपनी मेहनत के दम पर सौरभ ने सफलता प्राप्त की नाम और पैसा दोनों कमाया। इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सरकारी स्कूल से प्राप्त की और ग्रेजुएशन फाइन आर्ट्स में पंजाब ग्रुप ऑफ कॉलेज हिसार हरियाणा से पूरा किया। 

शुरुवात में वह अपने आर्ट के वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया करते थे। उन्होंने बहुत से चर्चित अभिनेताओं के स्केच  भी बनाये और उनके वीडियो भी पोस्ट किए। 

2018 में उन्होंने अपना पहला यूट्यूब चैनल "Sourav joshi Arts"  के नाम से बनाया यंहा वह लोगो को आर्ट्स सिखाते है।

 इसके बाद 2019 में दूसरा चैनल "Sourav Joshi Vlogs" बनाया जिसमे वह अपनी डेली रूटीन लाइफ के वीडियो अपने ऑडिएंस के साथ शेयर करते है। 

शुरू में उनका यह चैनल फेमस नही हुआ लेकिन जब 2020 में पूरे देश मे लोकडौन लग गया तब उन्होंने अपने आप से कमीटमेंट किया कि वह पूरे वर्ष 365 वीडियो डालेंगे और एक भी दिन मिस नही करेंगे। 

यही सौरभ के लिए टर्निग पॉइंट था बंदी के दौर में लोगो ने उनके वीडियोस को खूब देखा और पसंद किया जिससे उनका यूट्यूब चैनल तेजी से ग्रो कर गया और सब्सक्राइबर्स मिलियन्स में हो गए। 

आज के समय सौरभ जोशी की महीने की कमाई लाखों में है उनका नाम भारत के सबसे प्रसिद्ध यूटूबर्स की श्रेणी में शुमार किया जाता है।

सौरभ जोशी (Sourav Joshi) कौन है?

सौरव जोशी एक आर्टिस्ट होने के साथ ही भारत के बहुत प्रसिद्ध यूटूबर है। इनके नाम यूट्यूब पर 100 दिनों में 100 ट्रेंडिंग वीडियो अपलोड करने का अनोखा रिकॉर्ड भी दर्ज है।

पहले सौरभ सिर्फ आर्ट के ही वीडियो अपलोड करते थे लेकिन बाद में अपनी डेली लाइफ के वीडियो भी यूट्यूब पर डालने लगे जो हर वर्ग और उम्र के लोगो को पसंद आते है। 

Saurav Joshi Vlogs भारत का सबसे तेजी से ग्रो करने वाला यूट्यूब चैनल है।

सौरभ जोशी क्यों प्रसिद्ध है?

Sourav अपनी डेली लाइफ के वीडियो बहुत ही सिंपल तरीके से बनाते है उनके बोलने का स्टाइल और बात करने का तरीका एकदम पॉजिटिव है। उनके बनाये हुए वीडियोस को बच्चों से लेकर बड़े तक सभी देखना पसंद करते है। इसी वजह से सौरभ जोशी का यूट्यूब चैनल तेजी से ग्रो कर गया और वह पूरे भारत मे बहुत प्रसिद्ध हो गए है।

सौरभ जोशी का असली नाम और उनकी उम्र क्या है?

अधिकतर लोग इन्हें सौरभ के नाम से जानते है लेकिन इनका असली नाम Sourav Joshi है। वह 7 सितंबर 2000 में पैदा हुए थे ऐसे में आज के समय उनकी उम्र 22 वर्ष है।

सौरभ जोशी के पाप का नाम क्या है और उनका गांव कौन सा है?

इनके पपा का नाम हरिंदर जोशी और माता का नाम हेमा जोशी है। सौरव के भाइयों के नाम साहिल और पीयूष जोशी है। इनका जन्म उत्तराखंड के देहरादून में हुआ लेकिन अभी हल्द्वानी में रहते है।

Saurav Joshi कितना कमाते है, उनकी एक महीने की इनकम और नेटवर्थ कितनी है?

सौरव को यूट्यूब पर 20 मिलियन से अधिक लोगो मे सब्सक्राइब कर रखा है। फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी 30 लाख से अधिक लोग इनको फॉलो करते है। ऐसे में वह विज्ञापनों और ब्रांड प्रमोशन के माध्यम से मंथली 50 से 60 लाख रुपये कमाते है। सौरभ जोशी की नेटवर्थ 20 करोड़ रुपये से अधिक है।

सौरभ जोशी vlogs के कितने सब्सक्राइबर है?

इस समय Sourav joshi Vlogs यूट्यूब चैनल के 16.9 मिलियन सब्सक्राइबर है और यह संख्या निरंतर बढ़ रही है वह दिन दूर नही जब उनका यह चैनल 20 मिलियन सब्सक्राइबर का आँकड़ा पर कर लेगा। इनके Sourav joshi Arts वाले चैनल पर भी 3.7 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर है जोकि बहुत शीघ्र ही 4 मिलियन हो जाएंगे। ऐसे में यदि इनके दोनों चैनलों को मिलाकर देखे तो इनके कुल सब्सक्राइबर 20 मिलियन से अधिक है।

निष्कर्ष

यंहा पर हमने आप लोगो को फेमस यूटूबर सौरभ जोशी (Sourav Joshi) कौन है और उनकी कहानी बताई उनके बारे मे अन्य बहुत सी जानकारी जैसे सौरव जोशी महीने में कितना कमाते है उनकी नेटवर्थ कितनी है उनके माता-पिता का और भाई का नाम क्या है और उनके यूट्यूब पर कितने सब्सक्राइबर है आप लोगो के साथ साझा की आप लोग sourav Joshi को कितना पसंद करते हो हमे कॉमेंट करके अवश्य बताए ।

ये भी पढ़े:-



Previous Post Next Post