Meesho App से शॉपिंग करने और पैसे कमाने की पूरी जानकारी

मीशो एप - यंहा हम मीशो ऑनलाइन शॉपिंग एप की पूरी जानकारी आप लोगो के साथ शेयर करंगे और बताएंगे कि इस एप पर शॉपिंग कैसे करते है। मीशो एप से पैसे कैसे कमाये इसके बारे में भी हम आप लोगो को कुछ बेहतरीन टिप्स प्रदान करेंगे।
 
मीशो एप से पैसे कमाने का तरीका

आज के समय मे ऑनलाइन शॉपिंग करने का चलन लोगो के बीच मे बढ़ता ही जा रहा है। फ्लिपकार्ट और अमेज़ॉन जैसी कॉम्पनिया पहले से ही ऑनलाइन समान बेचकर लाखो-करोड़ो रूपये की कमाई कर रही है। मीशो भी एक ऑनलाइन शॉपिंग एप है जिसे पहले कोई नही जानता था लेकिन आज के समय मे इसने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। 

मीशो एप क्या है

Meesho App एक ऑनलाइन शॉपिंग ऐप है जहां पर आप कपड़े, जूते, आर्टिफिशियल जेवेलरी और घरेलू प्रोडक्ट होलसेल प्राइस पर खरीद सकते है। मीशो पर लिस्टेड प्रोडक्ट को कोई भी रजिस्टर्ड यूजर अपने जान-पहचान के लोगो या सोशल मीडिया नेटवर्क के बीच सेल करके पैसे कमा सकता है।

मीशो एप डाउनलोड कैसे करें

यदि मीशो ऑनलाइन शॉपिंग एप आपके स्मार्टफोन पर डाउनलोड नहीं है तो अभी गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और "meesho" सर्च करें उसके बाद सबसे पहले जो ऑप्शन आएगा उसको अपने मोबाइल पर डाउनलोड करके इंस्टाल कर लीजिए। 

मीशो एप पर रजिस्टर कैसे करें

मीशो एप डाउनलोड करने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर से इस पर रजिस्टर करना होगा। इसके लिए दिए गए स्लॉट में अपना मोबाइल नंबर डाले और रजिस्टर करें और क्लिक करे। ओटीपी द्वारा वेरीफाई करे और आप मीशो एप पर रजिस्टर हो जाएंगे अब आप यंहा पर खरीददारी कर सकते है। मीशो पर लिस्टेड सभी प्रकार के प्रोडक्ट्स को सोशल मीडिया पर बेच करके पैसे कमा सकते है।

मीशो एप से शॉपिंग कैसे करते है

मीशो पर शॉपिंग करना बहुत ही आसान और सिंपल है। यंहा रजिस्टर करने के बाद आप डैशबोर्ड पर पहुँच जाएंगे जंहा पर आप अपने मन पसंद प्रोडक्ट को सेलेक्ट कर सकते है। सर्च बार में टाइप करके या बोल करके अपने मनपसंद प्रोडक्ट को सर्च कर सकते है। सेलेक्टेड प्रोडक्ट के नीचे आपको "add to cart" और "Buy Now" वाले दो बटन दिखते है। इनमें से किसी पाए भी आप क्लिक करंगे तो आप से साइज चुनने के लिए कहा जायेगा इसके साथ ही एक विकल्प और आएगा जिसमे आपसे पूछा जाएगा कि आप सभी तरह के रिटर्न्स या केवल गलत या डिफेक्टेड आर्डर के लिए वापसी चाहते है। सभी तरह की वापसी का चयन करने पर आपको कुछ पैसे अधिक चुकाने पड़ते है। आब आगे डिलीवरी एड्रेस सेलेक्ट करने वाला विकल्प आएगा जिसमे यदि आपका एड्रेस पहले से जुड़ा हुआ नही है तब आप नया जोड़ कर सेलेक्ट कर सकते है। एड्रेस सेलेक्ट करने के बाद अब पेमेंट वाले ऑप्शन खुलकर आएंगे जिसमे upi ऑनलाइन पेमेंट और कैश पर डिलीवरी में से कोई भी अपने अनुसार चयन कर सकते है। प्रोडक्ट रीसेल करने वाले दिए गए जगह पर अपना मार्जिन जोड़ना न भूले उसके बाद "कंटीन्यू" पर क्लिक कर देना है। अब सारी डिटेल्स चेक करके प्लेस आर्डर का चयन करना है और आपका आर्डर मीशो ऐप पर बुक हो जाएगा। 

मीशो ऐप से पैसे कैसे कमाए

मीशो ऐप पर आपको बहुत ही अच्छे अच्छे प्रोडक्ट सेलेक्ट करने हैं उनका रिव्यु भी पढ़ें और देखें की किस-किस प्रोडक्ट को लोगों ने अच्छे रिव्यू दिए हैं। उसके बाद ऐसे प्रोडक्ट को आप अपनी विश लिस्ट में ऐड कर सकते हैं और उन्हें सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं सोशल मीडिया पर आप अपना व्हाट्सएप नंबर दे सकते हैं। लोग आपसे आपके व्हाट्सएप नंबर पर संपर्क करेंगे और प्रोडक्ट का ऑर्डर बुक करेंगे इसके बाद आपको बुक किए गए आर्डर को मीशो पर जाकर लगा देना है और बाकी का काम मीशो कंपनी करेगी वह आर्डर को कस्टमर तक डिलीवर कर देगी और आप का मुनाफा आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाता है।

प्रोडक्ट को सिलेक्ट करने के बाद उनकी फोटोस आपको अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड कर लेना है और फेसबुक मार्केटप्लेस पर जाकर न्यू लिस्टिंग क्रिएट करनी है मार्केटप्लेस पर प्रोडक्ट लिस्ट करना बहुत ही आसान है जो भी प्रोडक्ट सेल करना है उसकी फोटो अपलोड करें और टाइटल डालें डिस्क्रिप्शन भी ऐड करें लोकेशन या पिन कोड डालें और पब्लिश कर दें आपकी फेसबुक मार्केटप्लेस लिस्टिंग पब्लिक हो जाएगी।  आपको मैसेंजर पर खरीददारों के मैसेज आने लगेंगे उनको प्रोडक्ट की जानकारी दें यदि वह ऑर्डर करना चाहते हैं तो उनका फुल डिलीवरी एड्रेस उनसे मांगे और बताएं कि ऑर्डर 7 से 8 दिनों में डिलीवर हो जाएगा अब जो डिलीवरी एड्रेस आपको कस्टमर ने दिया है मीशो एप में जाकर वही प्रोडक्ट अपने कस्टमर के लिए आर्डर करें अपना मार्जिन ऐड करना ना भूले प्रोडक्ट डिलीवर हो जाने पर मीशो आपका मार्जिन आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर देता है। 

इस तरह अगर आप डेली बेसिस पर मीशो एप के प्रोडक्ट फेसबुक मार्केटप्लेस पर शेयर करेंगे तो आपको मैसेंजर पर बहुत सारे आर्डर आने लगेंगे ऑर्डर को टाइम टू टाइम मीशो ऐप में जाकर लगाते रहे ध्यान रखें कस्टमर को जो प्राइस बताएं उसमें अपना प्रॉफिट मार्जिन जरूर ऐड कर ले मान के चलिए आपने मीशो पर कोई साड़ी पसंद की जिसकी प्राइस ₹560 है तो आप इसमें अपना प्रॉफिट जोड़कर 699 या उससे अधिक में जितने में आप बेचना चाहे वह प्राइस कस्टमर को बता सकते हैं। इसी तरह यदि आप मीशो एप से काम करते रहेंगे तो आप महीने के ₹30000 तक आराम से कमा सकते है।

उम्मीद करता हूं कि यह पोस्ट आप लोगों को पसंद आई होगी और आप लोग जान गए होंगे कि मीशो एप से शॉपिंग कैसे करते हैं और मीशो एप से पैसे कैसे कमाते हैं

ये भी पढ़िए :- 

Previous Post Next Post