Bageshwar Dham Sarkar - बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं?

Bageshwar dham me ghar baithe arji kaise lagaye

Bageshwar Dham Sarkar आजकल हर जगह बागेश्वर धाम सरकार की खूब चर्चा हो रही है तो जो लोग बाला जी के दरबार मे अर्जी लगाना चाहते है वह यंहा जान सकते है कि बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं।

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में संकटमोचन भगवान बालाजी हनुमान का एक सिद्ध पीठ स्थित है जिसका नाम श्री बागेश्वर धाम सरकार है। यंहा के पंडित जी का नाम गुरुदेव धीरेंद्र शास्त्री है जो कि बहुत ही प्रसिद्ध दरबार लगाते है। दरबार मे लोगो के दुख दूर किये जाते है और उन्हें प्रेत बाधा से मुक्ति दिलाई जाती है।

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं ?

बहुत से लोग यह जानना चाहते है कि बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं ? जैसा कि गुरुदेव धीरेंद्र शास्त्री ने स्वयं बताया है की अर्जी लगाने के लिए अपने घर पर लाल रंग का कपड़ा और एक नारियल लेकर अर्जी को उसके साथ मे बाँध देना है। अब "ॐ बागेश्वराय नमः" इस मंत्र का एक माला जाप करना है। घर मे सभी लोगो को लहसुन और प्याज का सेवन बंद कर देना है। जिस नारियल में अर्जी को बांध कर रखा है उसे अपने मंदिर में रख दे और जब कभी बागेश्वराय धाम जाये तो नारियल को धाम में बांध दे नही तो घर मे ही अपने मंदिर में रखे।

कैसे जाने Bageswar Dham Sarkar में जो Arji लगाई है वह स्वीकार हुयी है या नही ?

अब यह कैसे पता चलेगा कि जिस मनोरथ के लिए हमने अर्जी लगायी है वह बागेश्वर धाम सरकार संकटमोचन बालाजी ने स्वीकार किया या नही तो जैसा कि गुरुदेव धीरेंद्र शास्त्री ने अपने वीडियो में इसका उपाय बताया है उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति अर्जी लगाये वह गृहस्थ जीवन मे चार दिनों तक ब्रम्हचर्य का पालन करे और अनवरत "ॐ बागेश्वराय नमः" मंत्र का जाप करे यदि अर्जी सच्ची श्रद्धा से लगायी है और बालाजी हनुमान द्वारा स्वीकार हो गयी है तो स्वप्न में लगातार दो दिन तक घर के किसी भी सदस्य को बंदर दिखायी देंगे। जब ऐसा हो तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपकी अर्जी बागेश्वर धाम सरकार हनुमान बालाजी के चरणों मे स्वीकार हो गयी है यदि स्वप्न में बंदर नही दिख रहे है तो मंगलवार को फिर से उपाय कीजिये दो से तीन बार प्रयास कीजिये विश्वास है कि आपकी अर्जी बागेश्वराय धाम में स्वीकार हो जाएगी।

यह वीडियो देखिए और गुरुदेव के मुखारबिन्दु से सुनिए की घर बैठे बागेश्वरधाम में अर्जी कैसे लगाए

यह विडियो यूट्यूब से लिया गया है।

Bageshwar Dham sarkar location और यंहा कैसे पहुँचे?

मध्यप्रदेश राज्य के Chhatarpur जिले में एक गांव है गढ़ा यंही पर यह सिद्ध तीर्थ बागेश्वर धाम स्थित है। यदि आप यंहा जाना चाहते है तो सबसे पहले छतरपुर बस स्टॉप पहुचे यंहा से सतना झाँसी हाइवे पर एक जगह धाम का बार्ड लगा हुआ है वंहा उतरे यंहा से 5 किलोमीटर दूर है ग्राम गढ़ा जंहा पर यह चमत्कारी धाम है। हाइवे से आपको कोई न कोई साधन अवश्य मिल जाएगा जिससे आप आसानी से बागेश्वर धाम सरकार के दरबार मे पहुँच सकते हो। किसी को भूत-प्रेत बाधा सता रही हो शरीर को कमजोर कर रही हो तो वह मंगलवार को बागेश्वर बाला जी के दर्शन करें और प्रेतराज सरकार के दरबार मे हाजिरी लगाना शुरू कर दे उसे प्रेत बाधा से मुक्ति मिल जायेगी।

Bageshwar Dham Sarkar Distance

यह चमत्कारिक धाम झांसी और सतना हाइवे जंहा पर Bagesawr dham sarkar का बोर्ड लगा है से 5 किलोमीटर के distance पर है। यदि आप सतना से आते है तो आपको डायरेक्ट बस मिल जायगी और आप तीन घंटे में हाइवे पर पहुँच जायेगे और वंहा पर आपको टेम्पो मिल जाएंगे जो मात्र 20 रुपये के किराए में आपको बागेश्वर धाम तक पहुँचा देगा। झांसी से इस धाम के लिए कोई डायरेक्ट बस नही है पहले आपको छतरपुर बस स्टॉप पहुँचना होगा फिर वंहा से आप बस या कोई अन्य साधन लेकर हाइवे तक पहुँचेंगे।

Bageshwar Dham Sarkar Name 

बागेश्वर धाम सरकार का नाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री है इनका जन्म 1 फरवरी 1996 को हुआ था इन पर इनके दादा सन्यासी बाबा की कृपा है। बहुत ही छोटी उम्र से इन्होंने राम कथा कहना प्रारम्भ कर दिया था इनको प्रसिद्धि इनके लगाए जाने वाले दरबार के कारण मिली है।

ये भी पढ़े :- 

सावन में शिव जी की पूजा कैसे करें? भगवान शंकर को प्रशन्न कैसे करें?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ