Bageshwar Dham Sarkar - बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं?

Bageshwar Dham Sarkar आजकल हर जगह बागेश्वर धाम सरकार की खूब चर्चा हो रही है तो जो लोग बाला जी के दरबार मे अर्जी लगाना चाहते है वह यंहा जान सकते है कि बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं
 
बागेश्वर धाम सरकार श्री बालाजी हनुमान के दरबार मे अर्जी कैसे लगाए

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में संकटमोचन भगवान बालाजी हनुमान का एक सिद्ध पीठ स्थित है जिसका नाम श्री बागेश्वर धाम सरकार है। यंहा के पंडित जी का नाम गुरुदेव धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री है जो कि बहुत ही प्रसिद्ध दरबार लगाते है। दरबार मे लोगो के दुख दूर किये जाते है और उन्हें प्रेत बाधा से मुक्ति दिलाई जाती है। यंहा हम आपको बागेश्वर धाम के बारे में और श्री हनुमान बाला जी के दरबार मे अर्जी कैसे लगाए इसके विषय मे पूरी जानकारी प्रदान करेंगे।

बागेश्वर धाम सरकार

Bageshwar Dham Sarkar - इस समय बागेश्वर धाम सरकार की महिमा का चारो ओर बहुत बखान हो रहा है। यूट्यूब पर इस धाम के पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के बहुत से वीडियो आपको मिल जाएंगे जिसमे वह अपना दरबार लगाकर चमत्कारिक रूप से लोगो की समस्या औऱ इसे दूर करने का उपाय बात देते है। बागेश्वर धाम सरकार के इसी चमत्कार को देखकर लोग इस स्थान की ओर खिंचे चले आते है।  

गुरु जी धीरेन्द्र कृष्ण जी जो कि इस गढ़ा के बागेश्वर हनुमान बाला जी मंदिर के पीठाधीश्वर है इनके दरबार में लोगो की समस्या का समाधान किया जाता है। 

भूत-प्रेत बाधा से परेशान व्यक्ति को गुरु जी पूर्णतः सही कर देते है। गुरु जी की प्रसिद्धि की वजह से जिस गांव को कोई नही जनता था उस गांव में लोगों की भीड़ लगी रहती है। 

बागेश्वर धाम के गुरु जी धीरेन्द्र कृष्ण और इनके बाबा और श्री हनुमान बाला जी के परम भक्त स्वर्गीय सन्यासी बाबा की असीम कृपा है। इनके आशीवार्द से ही गुरु जी ने सिद्धि प्राप्त की और वह लोगो के मन की बात और समस्या बिना बताए ही जान लेते है और उसका उपाय भी बता देते है। 

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं ?

बहुत से लोग यह जानना चाहते है कि बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं ? जैसा कि गुरुदेव धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने स्वयं बताया है की अर्जी लगाने के लिए अपने घर पर लाल रंग का कपड़ा और एक नारियल लेकर अर्जी को उसके साथ मे बाँध देना है। अब "ॐ बागेश्वराय नमः" इस मंत्र का एक माला जाप करना है। घर मे सभी लोगो को लहसुन और प्याज का सेवन बंद कर देना है। जिस नारियल में अर्जी को बांध कर रखा है उसे अपने मंदिर में रख दे और जब कभी बागेश्वराय धाम जाये तो नारियल को धाम में बांध दे नही तो घर मे ही अपने मंदिर में रखे।

कैसे जाने बागेश्वर धाम में जो अर्जी लगाई वह स्वीकार हुयी या नही ?

बागेश्वर धाम सरकार में जो अर्जी लगाई वह स्वीकार हुई की नही अब यह कैसे जानेंगे कैसे पता चलेगा कि जिस मनोरथ के लिए हमने अर्जी लगायी है वह बागेश्वर धाम सरकार संकटमोचन बालाजी ने स्वीकार किया या नही तो जैसा कि गुरुदेव धीरेंद्र शास्त्री ने अपने वीडियो में इसका उपाय बताया है उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति अर्जी लगाये वह गृहस्थ जीवन मे चार दिनों तक ब्रम्हचर्य का पालन करे और अनवरत "ॐ बागेश्वराय नमः" मंत्र का जाप करे यदि अर्जी सच्ची श्रद्धा से लगायी है और बालाजी हनुमान द्वारा स्वीकार हो गयी है तो स्वप्न में लगातार दो दिन तक घर के किसी भी सदस्य को बंदर दिखायी देंगे। जब ऐसा हो तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपकी अर्जी बागेश्वर धाम सरकार हनुमान बालाजी के चरणों मे स्वीकार हो गयी है यदि स्वप्न में बंदर नही दिख रहे है तो मंगलवार को फिर से उपाय कीजिये दो से तीन बार प्रयास कीजिये विश्वास है कि आपकी अर्जी बागेश्वराय धाम में स्वीकार हो जाएगी।

यह वीडियो देखिए और गुरुदेव के मुखारबिन्दु से सुनिए की घर बैठे बागेश्वरधाम में अर्जी कैसे लगाए

बागेश्वर धाम सरकार का यह विडियो यूट्यूब से लिया गया है।

बागेश्वर धाम कैसे जाए 

अब हम आपको बताएंगे कि बागेश्वर धाम श्री बालाजी सरकार के दरबार कैसे जाए - यदि आप भी भगवान श्री बालाजी हनुमान के अनन्य भक्त है तब आप इस सिद्ध तीर्थ में जाकर दर्शन कर सकते है। यंहा पर भक्तों की भारी भीड़ बागेश्वर बालाजी सरकार के सामने अर्जी लगाने के लिए उपस्थित होती है।

बागेश्वर धाम के गुरु जी धीरेन्द्र कृष्ण टोकन के माध्यम से समस्या का समाधान करते है और अर्जी लगवाते है। यदि आप भी यंहा जाने का प्लान बना रहे है तो इसके लिए आगे हम आपको बताएंगे कि ट्रेन, बस द्वारा बागेश्वर धाम कैसे जाए

गड़ा ग्राम भी अन्य गांवों की तरह एक सामान्य गांव था लेकिन धीरेन्द्र कृष्ण की प्रसिद्धि के बाद यह एक तीर्थ क्षेत्र बन गया और यंहा लोगो का तांता लगा रहता है। 

बागेश्वर धाम जाने के लिए आपको सबसे पहले छतरपुर पहुँचना होगा फिर वंहा से गंज जो कि एक छोटा कस्बा है वंहा जाना होगा गंज खजुराहो-पन्ना हाईवे पर स्थित एक कस्बा है यंहा से गढ़ा गांव का बागेश्वर धाम सरकार मंदिर मात्र 35 किलोमीटर दूर है। 

श्री बागेश्वर धाम बालाजी सरकार हनुमान जी

Bageshwar Dham कंहा है

बागेश्वर धाम सरकार मध्यप्रदेश राज्य के छत्तरपुर जिले के एक छोटे से गांव गढ़ा में स्थित है यंहा पर भगवान श्री हनुमान बालाजी सरकार का सिद्ध मंदिर है जिसके पुजारी और इस धाम के पीठाधीश्वर सन्यासी बाबा के कृपा पात्र गुरुदेव धीरेन्द्र शास्त्री है।

बागेश्वर धाम सरकार का पता 
ग्राम - गढ़ा, पोस्ट - गंज, जिला - छतरपुर
मध्यप्रदेश, पिनकोड - 471105
संपर्क नंबर - 8982862921

बागेश्वर धाम ट्रेन या बस से कैसे पहुँचे

ट्रेन हो या बस बागेश्वर धाम मंदिर पहुँचने के लिए सबसे पहले आपको मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल जाना होगा वंहा से आप दूसरी बस या ट्रेन पकड़कर छतरपुर पहुँच सकते है। यंहा से टैक्सी बुक करके सीधे गंज के गढ़ा गांव जा सकते है। टैक्सी वाला आपको मंदिर से तीन किलोमीटर पहले छोड़ देगा जंहा से आपको पैदल जाना पड़ेगा।

कई शहरों से सीधे छतरपुर के लिए ट्रेन या बस सेवा भी उपलब्ध है। ऐसे में आपको भोपाल नही जाना पड़ेगा छतरपुर पहुचकर यदि आप टैक्सी नही बुक करना चाहते तब आप बस से खजुराहो-पन्ना मार्ग पर स्थित गंज कस्बा पहुँच सकते है। यंहा हाईवे पर उतरने के बाद आपको ऑटो मिल जाएगा जो गढ़ा गांव तक पहुँचा देगा।

Bageshwar Dham sarkar location और यंहा कैसे पहुँचे?

मध्यप्रदेश राज्य के Chhatarpur जिले में एक गांव है गढ़ा यंही पर यह सिद्ध तीर्थ बागेश्वर धाम स्थित है। यदि आप यंहा जाना चाहते है तो सबसे पहले छतरपुर बस स्टॉप पहुचे यंहा से सतना झाँसी हाइवे पर एक जगह धाम का बार्ड लगा हुआ है वंहा उतरे यंहा से 5 किलोमीटर दूर है ग्राम गढ़ा जंहा पर यह चमत्कारी धाम है। हाइवे से आपको कोई न कोई साधन अवश्य मिल जाएगा जिससे आप आसानी से बागेश्वर धाम सरकार के दरबार मे पहुँच सकते हो। किसी को भूत-प्रेत बाधा सता रही हो शरीर को कमजोर कर रही हो तो वह मंगलवार को बागेश्वर बाला जी के दर्शन करें और प्रेतराज सरकार के दरबार मे हाजिरी लगाना शुरू कर दे उसे प्रेत बाधा से मुक्ति मिल जायेगी।

Bageshwar Dham Sarkar Distance

यह चमत्कारिक धाम झांसी और सतना हाइवे जंहा पर Bagesawr dham sarkar का बोर्ड लगा है से 5 किलोमीटर के distance पर है। यदि आप सतना से आते है तो आपको डायरेक्ट बस मिल जायगी और आप तीन घंटे में हाइवे पर पहुँच जायेगे और वंहा पर आपको टेम्पो मिल जाएंगे जो मात्र 20 रुपये के किराए में आपको बागेश्वर धाम तक पहुँचा देगा। झांसी से इस धाम के लिए कोई डायरेक्ट बस नही है पहले आपको छतरपुर बस स्टॉप पहुँचना होगा फिर वंहा से आप बस या कोई अन्य साधन लेकर हाइवे तक पहुँचेंगे।

Bageshwar Dham Sarkar Name 

बागेश्वर धाम सरकार का नाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री है इनका जन्म 1 फरवरी 1996 को हुआ था इन पर इनके दादा सन्यासी बाबा की कृपा है। बहुत ही छोटी उम्र से इन्होंने राम कथा कहना प्रारम्भ कर दिया था इनको प्रसिद्धि इनके लगाए जाने वाले दरबार के कारण मिली है।

बागेश्वर धाम के वीडियो 

यँहा नीचे हमने आपके लिए बागेश्वर धाम सरकार के वीडियो लिस्ट किये है आप उन्हें देख सकते है और बागेश्वर धाम के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है।

बागेश्वर धाम श्री बालाजी सरकार दिव्य आरती
बागेश्वर धाम सरकार दरबार 

बागेश्वर धाम सरकार के ये सभी वीडियो यूट्यूब से लिये गए है।

निष्कर्ष

यंहा पर हमने बागेश्वर धाम सरकार के गुरुदेव धीरेन्द्र शास्त्री के बारे में आप लोगो को बताया साथ ही बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाए और बागेश्वर धाम कैसे जाए इसके विषय मे भी सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की है। यदि यह लेख आपको पसंद आया और आप यंहा दी गयी जानकारी से संतृष्ट है तो इसे अपने सोशल मीडिया के दोस्तो के साथ शेयर करे जिससे वह भी बागेश्वर हनुमान बालाजी सरकार के बारे में जान सके।

ये भी पढ़े :- 

Bageshwar Dham Sarkar - बागेश्वर धाम कैसे जाए इसकी पूरी जानकारी 

Pandokhar Sarkar Dham: पंडोखर सरकार धाम कैसे जाएं और यंहा कितनी फीस लगती है।

सावन में शिव जी की पूजा कैसे करें? भगवान शंकर को प्रशन्न कैसे करें?

Previous Post Next Post