Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur : बागेश्वर धाम कैसे जाए - हिंदी जानकारी

Bageshwar Dham Sarkar - इस समय बागेश्वर धाम सरकार की महिमा का चारो ओर बहुत बखान हो रहा है। यूट्यूब पर इस धाम के पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के बहुत से वीडियो आपको मिल जाएंगे जिसमे वह अपना दरबार लगाकर चमत्कारिक रूप से लोगो की समस्या औऱ इसे दूर करने का उपाय बात देते है। बागेश्वर धाम सरकार के इसी चमत्कार को देखकर लोग इस स्थान की ओर खिंचे चले आते है।  

Shri Hanuman Balaji

Bageshwar Dham कंहा है

बागेश्वर धाम मध्यप्रदेश राज्य के छत्तरपुर जिले के एक छोटे से गांव गढ़ा में स्थित है। यह पर भगवान श्री हनुमान बाला जी का सिद्ध मंदिर है जिसके पुजारी धीरेन्द्र शास्त्री है। 

बागेश्वर धाम सरकार का पता 

ग्राम - गढ़ा, पोस्ट - गंज, जिला - छतरपुर
मध्यप्रदेश, पिनकोड - 471105
संपर्क नंबर - 8982862921

बागेश्वर धाम कैसे जाए 


यदि आप भी भगवान श्री बालाजी हनुमान के अनन्य भक्त है तब आप इस सिद्ध तीर्थ में जाकर दर्शन कर सकते है। यंहा पर भक्तों की भारी भीड़ बालाजी के सामने अर्जी लगाने के लिए उपस्थित होती है। यंहा के गुरु जी धीरेन्द्र कृष्ण टोकन के माध्यम से समस्या का समाधान करते है और अर्जी लगवाते है। यदि आप भी यंहा जाने का प्लान बना रहे है तो इसके लिए आगे हम आपको बताएंगे कि ट्रेन, बस द्वारा बागेश्वर धाम कैसे जाए।

गड़ा ग्राम भी अन्य गांवों की तरह एक सामान्य गांव था लेकिन धीरेन्द्र कृष्ण की प्रसिद्धि के बाद यह एक तीर्थ क्षेत्र बन गया और यंहा लोगो का तांता लगा रहता है। बागेश्वर धाम जाने के लिए आपको सबसे पहले छतरपुर पहुँचना होगा फिर वंहा से गंज जो कि एक छोटा कस्बा है वंहा जाना होगा। गंज खजुराहो-पन्ना हाईवे पर स्थित एक कस्बा है यंहा से गढ़ा गांव का बागेश्वर धाम सरकार मंदिर मात्र 35 किलोमीटर दूर है। 

गुरु जी धीरेन्द्र कृष्ण जी जो कि इस गढ़ा के हनुमान बाला जी मंदिर के पीठाधीश्वर है इनके दरबार के लोगो की समस्या का समाधान किया जाता है। भूत-प्रेत बाधा से परेशान व्यक्ति को गुरु जी पूर्णतः सही कर देते है। गुरु जी की प्रसिद्धि की वजह से जिस गांव को कोई नही जनता था उस गांव में लोगों की भीड़ लगी रहती है। 

बागेश्वर धाम के गुरु जी धीरेन्द्र कृष्ण और इनके बाबा और श्री हनुमान बाला जी के परम भक्त स्वर्गीय सन्यासी बाबा की असीम कृपा है। इनके आशीवार्द से ही गुरु जी ने सिद्धि प्राप्त की और वह लोगो के मन की बात और समस्या बिना बताए ही जान लेते है और उसका उपाय भी बता देते है। 

बागेश्वर धाम ट्रेन या बस से कैसे पहुँचे


ट्रेन हो या बस बागेश्वर धाम मंदिर पहुँचने के लिए सबसे पहले आपको मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल जाना होगा वंहा से आप दूसरी बस या ट्रेन पकड़कर छतरपुर पहुँच सकते है। यंहा से टैक्सी बुक करके सीधे गंज के गढ़ा गांव जा सकते है। टैक्सी वाला आपको मंदिर से तीन किलोमीटर पहले छोड़ देगा जंहा से आपको पैदल जाना पड़ेगा।

कई शहरों से सीधे छतरपुर के लिए ट्रेन या बस सेवा भी उपलब्ध है। ऐसे में आपको भोपाल नही जाना पड़ेगा छतरपुर पहुचकर यदि आप टैक्सी नही बुक करना चाहते तब आप बस से खजुराहो-पन्ना मार्ग पर स्थित गंज कस्बा पहुँच सकते है। यंहा हाईवे पर उतरने के बाद आपको ऑटो मिल जाएगा जो गढ़ा गांव तक पहुँचा देगा।

ये भी पढ़िए :- 

Previous Post Next Post