यूट्यूब वीडियो अपलोड करने का सही समय क्या है ?

Youtube

दोस्तो आज की इस पोस्ट में हम बताएंगे कि यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने का सही समय क्या है।

इंडिया में मोबाइल का प्रचार प्रसार ग्रामीण एरिया में तेजी से होने के कारण यूट्यूब पर वीडियो देखने वालों की संख्या बढ़ गयी है इसी को देखते हुए रोज नए - नए यूटूबर्स पैदा होते है लेकिन जब उन्हें वीडियो में व्यूज नही आते है तो वह वीडियो अपलोड करना छोड़ देते है।

वीडियो और व्यूज लाने के बहुत से तरीके होते है उन्ही में से एक है यूट्यूब पर वीडियो सही समय पर अपलोड करना।

ये भी पढ़े :-


यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने का सही समय

दोस्तो यदि आपके यूट्यूब पर बहुत से सब्सक्राइबर और फॉलोवर है तो आप कभी भी वीडियो उपलोड करे कोई फर्क नही पड़ता है लेकिन यदि आप नए यूजर है और नया चैनल बनाया है तो आपको सही समय चुनना होगा।

दोस्तो यदि आप भारत मे रहते है और आपका चैनल नया है तो मैं सुझाव दूंगा की आप सुबह 8 बजे से लेकर 12 बजे के बीच यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करें इससे आपके वीडियो पर अधिक दर्शक आने के चांस बढ़ जाते है क्योंकि ज्यादातर फेमस यूटूबर्स शाम को अपने वीडियो अपलोड करते है और दर्शक उन्ही की वीडियो देखने मे व्यस्त रहते है।

सुबह के समय यूट्यूब पर वीडियो डालने से ये फायदा होता है कि आपके वीडियो को पूरा दिन मिल जाता है लोगो की नजर में आने के लिए।

यदि आप यूट्यूब पर नए है तो शाम को ही अपना वीडियो तैयार कर ले उसके लिए टाइटल वगैरह सोच ले और अच्छी सी थंबनेल बना ले आप कीवर्ड वगैरह के लिए भी रिसर्च कर सकते हो और सुबह होते ही वीडियो यूट्यूब पर अपलोड कर दे क्योंकि एक अच्छा वीडियो बनाने और उसकी एडिटिंग वगैरह करने में कम से कम 4 से 5 घंटे लग जाते है।

उम्मीद करता हूँ ये पोस्ट आपके काम आएगी और आप जान गए होंगे कि यूट्यूब पर वीडियो डालने का सही समय क्या है।

ये भी पढ़े :-


Previous Post Next Post