GlowRoad क्या है ? GlowRoad से पैसे कैसे कमाये?

GlowRoad App : क्या आप लोगो को इस ऑनलाइन शॉपिंग और कमाई करने वाले ऐप के बारे में पता है। क्या आप जानते है कि glowroad क्या है और इस एप से पैसे कैसे कमाये जाते है। 

GlowRoad App

आज के समय मे इंटरनेट ने हमारी बहुत सी मुश्किलों को आसान कर दिया है। हम घर बैठे कोई भी प्रोडक्ट या खाना ऑनलाइन आर्डर करके मंगा सकते है। अधिकतर प्रमुख वेबसाइट और app में आपको कैश पर डिलीवरी मिल जाती है।

इंटरनेट के आने से बिजनेस करना बहुत ही आसान हो गया है। पहले हमें दुकान खोलने के लिए बहुत अधिक पैसों की जरूरत और मार्किट में जगह की अवश्यक्ता होती थी लेकिन अब ऐसा नही है आप घर पर ही समान स्टोर करके और उसे ऑनलाइन बेचकर पैसे कमा सकते है।

भारतीय बाजार में बहुत से ऑनलाइन शॉपिंग एप्लिकेशन आ चुके है उनमें से कुछ बहुत ही तेजी से लोगो के बीच अपनी जगह भी बना चुके है। भारत मे लोगो की ऑनलाइन  खरीददारी के प्रति बढ़ती हुई रुचि को देखकर तो यही लगता है कि आने वाले समय में ऑनलाइन खरीददारी का बाजार और तेजी से बढ़ने वाला है।

GlowRoad क्या है 

GlowRoad अमेज़न कंपनी का एक ऑनलाइन शॉपिंग और reselling app है। यंहा से आप थोक रेट पर अपने लिए प्रॉडक्ट्स खरीद सकते है और प्रोडक्ट्स को अधिक कीमत पर अन्य लोगो को बेचकर पैसे भी कमा सकते है। इस एप पर आपको बहुत ही कम कीमत पर प्रोडक्ट मिल जायेगा जिसे आप अधिक कीमत पर अपने कस्टमर्स को सेल करके मार्जिन कमा सकते है। यंहा पर लिस्टेड सभी प्रोडक्ट्स पर आपको फ्री शिपिंग और कैश ऑन डिलीवरी की सुविधा मिलती है। 

GlowRoad app पहले अलग था लेकिन अब यह amazon कंपनी द्वारा अधिग्रहित कर लिया गया है। प्ले स्टोर में जब आप इस एप की जानकारी देखेंगे तब आप उसमें लिखा हुआ पाएंगे की यह अमेज़न कंपनी का एप्लिकेशन है। ग्लोरोड भारत का सबसे बड़ा सोशल कॉमर्स एप है जंहा पर लोग बढ़िया क्वालिटी के लाखों प्रोडक्ट थोक रेट में खरीद सकते है। यंहा पर आप अपने लिए खरीदकर पैसे बचा सकते है और दूसरों को बेचकर पैसे कमा सकते है। 

ग्लोरोड जैसे ही कई सारे एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है जिनमे से मीशो का नाम प्रमुख है। ग्लोरोड मुझे मीशो से बेहतर एप लगा क्योंकि यह आपको अपना ऑनलाइन स्टोर बनाने की सुविधा देता है।

GlowRoad App कंहा से और कैसे डाउनलोड करें

ग्लोवरोड एप्लिकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। एप डाऊनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफ़ोन पर प्लेस्टोर खोले और ऊपर सर्च में "Glowroad" टाइप करके सर्च करें जो भी रिजल्ट आएंगे उनमें सबसे ऊपर जिसमे "glowroad by amazon" लिखा हो उसे डाउनलोड करके अपने फोन में इंस्टाल कर लीजिए।

अकाउंट कैसे बनाये

GlowRoad App पर अकाउंट बनाने के लिए आपको अपने मोबाइल नंबर से इस एप पर रजिस्टर करना होता है। गूगल प्ले स्टोर से एप्लिकेशन डाउनलोड करने के बाद अपना मोबाइल नंबर डाले और सेंड ओटीपी पर क्लिक करे। वेरीफाई होने के बाद आप लॉगिन हों जाएंगे और सामने एप का डैशबोर्ड खुलकर सामने आ जायेगा। यंहा पर आप 30 से अधिक कैटेगरी में अच्छी क्वालिटी का सामान थोक रेट में खरीद सकते है। 

GlowRoad App से पैसे कैसे कमाये जाते है

Glowrod से पैसे कमाने के लिए यंहा बतायी गयी जानकारी को पूरा पढ़े जिससे आप पूरी प्रॉसेस को समझ सके और यह जान सके कि आपको क्या-क्या करना है। पहले हमें कोई भी बिजनेस करना होता था तब इसके लिए ढेर सारे रुपयों की अवश्यक्ता होती थी लेकिन ऑनलाइन के जमाने मे ऐसा नही है। आज के समय मे बहुत से ऐसे बिजनेस है जिन्हें आप अपने घर से स्मार्टफोन पर ही शुरू कर सकते है इसके लिए कंही बाहर जाने की जरूरत नही है। घर बैठे ही आप एक सफल बिजनेसमैन बनकर जितना चाहे उतना पैसा कमा सकते है। ग्लोरोड एप अपने यूज़र्स को यह सुविधा देता है कि वह यंहा लिस्टेड प्रॉडक्ट्स को अपने दाम पर लोगो को बेचकर बढ़िया मुनाफा कमा सके।

Glowroad App से पैसे कमाने के दो तरीके है पहला आप यंहा सप्लायर बन जाये और दूसरा यंहा लिस्टेड प्रोडक्ट की रिसेलिंग करें। अब यह समझते है कि glowroad पर सप्लायर कैसे बन सकते है। यदि आपकी कपड़े, आर्टिफीसियल जेवेलरी, साड़ी या ऐसी ही कोई दुकान है तब आप अपनी दुकान का सामना glowroad app पर ऑनलाइन बेचकर अच्छे पैसे कमा सकते है। ऑनलाइन समान बेचने के लिए आपके पास दुकान का gst रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है। इस एप से पैसे कमाने का दूसरा तरीका यंहा लिस्टेड प्रोडक्ट की रिसेलिंग करना है।

रिसेलिंग क्या होती है

आगे बढ़ने से पहले हमे समझना होगा कि ऑनलाइन रिसेलिंग क्या होती है। प्रोडक्ट को थोक दाम में खरीदकर उसे फुटकर रेट पर बेचने को reselling कहते है। ऑनलाइन बहुत सी वेबसाइट और एप उपलब्ध है जंहा पर  आपको थोक कीमत पर प्रोडक्ट मिल जाएंगे और आप अपना रिसेलिंग बिजनेस शुरू कर सकते है। glowroad एक बहुत बढ़िया ऑनलाइन रिसेलिंग एप है जंहा पर आप थोक रेट में प्रोडक्ट खरीदकर पैसे बचा सकते हो और ग्राहकों को बेचकर उनसे मार्जिन के रूप में मुनाफा कमा सकते हों। 

रिसेलिंग करना बहुत ही आसान है यदि आपके व्हाट्सएप्प ग्रुप में बहुत से फ्रेंड जुड़े हुए है तब आप उनके बीच प्रोडक्ट की फ़ोटो शेयर कर सकते है। जब भी कोई फ्रेंड आपसे उसके विषय मे पूछे सब पूरी जानकारी प्रदान करे और अपना प्रॉफिट जोड़कर रेट बताए यदि वह ऑर्डर बुक करना चाहता है तब उसका एड्रेस उससे मांग ले और जिस वेबसाइट या एप पर आप रिसेलिंग कर रहे है वंहा पर जाकर उसी एड्रेस के लिए जो प्राइस आपने बताया है उसी रेट पर आर्डर बुक कर दे। डिलीवरी हो जाने के बाद जब वापसी का समय पूरा हो जाता है आपका मार्जिन आपके दिए गए बैंक खाते में रिसेलिंग कंपनी द्वारा भेज दिया जाता है।

GlowRoad app में रिसेलिंग करने का तरीका

अब हम यह जानेंगे कि glowroad app से रिसेलिंग करके पैसे कैसे कमाये जाते है। इसके लिए सबसे पहले मोबाइल नंबर द्वारा रजिस्टर कर लीजिए उसके बाद आप डैशबोर्ड पर पहुँच जाएंगे यंहा पर आपको कुछ ऐसे प्रॉडक्ट सेलेक्ट करने होंगे जोकि आपके ग्राहकों को पहली नजर में ही पसंद आ जाये और वह इनके विषय मे आपसे चर्चा करें। ऐसे प्रोडक्ट सेलेक्ट करने के बाद उनकी फ़ोटो डाउनलोड कर लीजिए और अपने व्हाट्सएप्प ग्रुप में शेयर कर दीजिए जब कोई आपसे इसके बारे में पूछे तब उसे प्रोडक्ट की पूरी जानकारी दे और आर्डर बुक करने के लिए कहे। यदि वह आर्डर बुक करना चाहता है तब उसका एड्रेस लेकर glowroad app में जाकर ऑर्डर बुक कर दे। यह ध्यान रखे कि ग्राहक को प्रॉफिट जोड़कर सामान की कीमत बताए अन्यथा आप मार्जिन कमाने से चूक जाएंगे।

उदाहरण से समझिए कि glowroad से पैसे कैसे कमाते है   मान लीजिए आपने इस एप पर कोई आइटम सेलेक्ट किया जिसकी कीमत 500 रुपये है। इस पर मार्जिन कमानें के लिए आपको कीमत बढ़ाकर अपने ग्राहक को बताना होगा यदि आप ग्राहक को 650 रुपये बताएंगे तब आपका इसमें प्रॉफिट 150 रुपये होगा जो आप आर्डर डिलीवर होंने और वापसी पीरियड खत्म होने के बाद कमाएंगे। आपका मार्जिन आपके बैंक खाते में समय-समय पर glowrod कंपनी द्वारा जमा कर दिया जाता है जिसकी डिटेल्स आपको एप पर भी उपलब्ध होती है। आप एप के कमाई वाले सेक्शन में जाकर चेक कर सकते है कि आपको कब कितनी पेमेंट जमा की गयी है।

GlowRoad से कितना कमा सकते है

यह आपकी मेहनत पर निर्भर करेगा कि आप glowroad से कितना कमाते है। रेगुलर इस एप के प्रोडक्ट अपने सोशल मीडिया नेटवर्क के बीच शेयर करने से आपके पास काफी आर्डर आने लगेंगे और आप महीने के 15 से 20 हजार रुपये आसानी से कमा सकते है। नियमित रूप से अपने सोशल मीडिया नेटवर्क्स को बढ़ाने की दिशा में कार्य करते रहे जितने अधिक लोग आपके नेटवर्क में होंगे उतने ही अधिक मौके आपको अपनी कमाई बढ़ाने के मिलेंगे। रिसेलिंग में सब-कुछ ऑर्डर्स पर निर्भर करता है महीने में जितने अधिक ग्राहकों के ऑर्डर आप पाने में कामयाब हो जाएंगे उतनी ही अधिक कमाई आप glowroad app से कर सकते है। 

आपको यह भी जानना जरूरी है कि ग्राहकों के जितने आर्डर आप glowroad पर बुक करेंगे जरूरी नही उनमें से सभी डिलीवर हो ही जायेंगे अधिकतर 50 से 70 प्रतिशत आर्डर ही डिलीवर होते है उनमें से कुछ वापसी भी आ सकते है। glowroad आपका प्रॉफिट-मार्जिन आर्डर डिलीवर होने और वापसी समय पूरा हो जाने के बाद ही आपके बैंक खाते में जमा करता है। आर्डर की डिलीवरी नही होने पर आप कोई प्रॉफिट नही कमा पाते है। मानलीजिए आपने महीने में 100 आर्डर glowroad पर लगाये जिसमे से 60 डिलीवर हुए और प्रति आर्डर आपने 100 रुपये मार्जिन कमाया तब आपकी महीने की कमाई 6000 रुपये होती है।

GlowRoad App के बारे में पूरी जानकारी

यह एप खोलते ही आपको सिंपल डैशबोर्ड मिलेगा जिसमे ऊपर की ओर सर्च बॉक्स दिखेगा जिसमे आप टाइप करके या बोल कार अपना मनपसंद सामान सर्च कर सकते है। यह एप कपड़े, जूते और घरेलू सामान थोक रेट में खरीदने के लिए बहुत ही बढ़िया है। GlowRoad पर आपको साड़ी, कुर्ती, बेडशीट और भी सामान बाजार से बहुत ही कम दामों पर मिल जाएगा जिससे आप पैसे बचा सकते है। इस एप में आपको डैशबोर्ड में नीचे की तरफ तीन पेज के विकल्प दिखायी देते है।

टॉप प्रोडक्ट्स - यंहा पर आपको ग्राहकों द्वारा सबसे अधिक बिकने और पसंद किए जाने प्रोडक्ट्स मिल जाएंगे जिनमे से आप रीसेल करने के लिए सेलेक्ट कर सकते है। 

कैटेगरी - यंहा से आप कैटेगरी के अनुसार प्रोडक्ट सर्च कर सकते है। जिस भी केटेगरी में आपको प्रोडक्ट सर्च करना है उसका चयन आप यंहा से कर सकते है।

मेरी शॉप - GlowRoad आपको फ्री में अपना ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर बनाने का मौका देता है। यंहा पर आप अपनी शॉप बनाकर उसमें प्रोडक्ट जोड़ सकते है। आपको शॉप का एक लिंक मिल जाता है जिसे आप अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल से जोड़ सकते है। जब भी कोई आपकी शॉप से खरीददारी करता है अपको उसका कॉमिशन मिलता है। 

कमाये - इस पेज में आपको हर दिन एक स्क्रेच कार्ड मिलता है जिसको स्क्रैच करके आप glowroad वॉलेट में कुछ रुपये कमा सकते है। इन रुपयों का उपयोग आर्डर बुक करते समय कुछ पैसे बचाने के लिए कर सकते है। इसी पेज में आपको नीचे आपके कुल आर्डर, शॉप के आर्डर और आपकी कुल कितनी कमाई हुई इन सबका विवरण भी मिल जाएगा। यंही पर आपको अधिक कमाई करने और आर्डर बढ़ाने के टिप्स वाले वीडियो भी देखने को मिल जाएंगे।

मेरा एकाउंट - नीचे सबसे आखिरी में आपको "my account" सेक्शन मिलेगा जंहा पर आप "my bank details" वाले विकल्प पर क्लिक करके जो फॉर्म खुलेगा उसमे अपने बैंक खाते की जानकारी दे सकते है। जब भी glowroad पर आपकी कमाई होगी वह आपके इसी बैंक खाते में आपको भेज दी जाएगी। मय अकाउंट सेक्शन में ही आप अपने शेयर किए गए और विश लिस्ट में जोड़े गए प्रोडक्ट भी देख सकते है। यंही पर कमाई वाले विकल्प में जाकर आप देख सकते है कि आपको कब और कितना भुगतान किया गया है।

GlowRoad के बारे मे पूछे जाने वाले प्रश्न 

यह एक बहुत बढ़िया ऑनलाइन कमाई वाला एप है यदि आप मन लगाकर और दिमाग खोलकर इस एप पर रिसेलिंग करेंगे तब महीने के हजारों रुपये कमा सकते है। अब हम नीचे आपको ग्लोवरोड के विषय मे पूछे जाने वाले सभी सामान्य प्रश्नों का जवाब बताएंगे।

GlowRoad से कमाई कैसे करते है

ग्लोरोड एप्लिकेशन पर आपको थोक रेट पर प्रोडक्ट मिल जाते है जिसे आप अपने दोस्त, परिवार, पड़ोसियों या इंटरनेट के माध्यम से खरीददार ढूंढकर उन्हें बेच सकते है और पैसे कमा सकते है। अपने मन चाहे प्रोडक्ट की फ़ोटो अपने व्हाट्सएप्प और सोशल मीडिया पर शेयर करे और लोगो को बताए कि आपने ऑनलाइन नया बिजनेस शुरू किया है यदि उन्हें प्रोडक्ट पसंद है तब वह आपके पास आर्डर बुक कर सकते है। इन ऑर्डर्स को ग्लोरोड पर अपना मार्जिन जोड़कर लगा दे अब जब प्रोडक्ट डिलीवर हो जाएगा और वापसी का समय पूरा हो जाएगा आपकी कमाई आपके खाते में जमा हों जाएगी।

पहला आर्डर कैसे प्राप्त करे

Glowrod पर अपनी शॉप बनाने के बाद उसकी लिंक अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करे और इस लिंक को अपने व्हाट्सअप स्टेटस और स्टोरी में भी शेयर करे। शॉप की लिंक को फेसबुक प्रोफाइल और ग्रुप्स में शेयर करना न भूले क्योंकि यंहा से आपको बहुत से आर्डर मिल सकते है। ग्लोरोड पर आपको ऐसे प्रोडक्ट सर्च करने है जो लोगो को पसंद आ सकते है। यदि आप इन सब बातों को ध्यान में रखेंगे तब आपको निश्चित ही अपना पहला आर्डर मिल जाएगा और निरन्तर इसमें बढ़ोत्तरी भी होती रहेगी।

प्रोडक्ट पर कितना मार्जिन जोड़ सकते है?

यदि आप अभी शुरुवात कर रहे है तब नए कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए 5 से 10 प्रतिशत मार्जिन रखना सही रहेगा। बाद में जैसे-जैसे ग्राहक बढ़ने लगे आप 20 प्रतिशत तक मार्जिन जोड़ सकते है।

Glowroad से कैसे संपर्क कर सकते है

यदि आपको किसी आर्डर को लेकर कोई शिकायत है और आप ग्लोवरोड से संपर्क करना चाहते है। इसके लिए आप आर्डर के विवरण पृष्ठ में जाकर सबसे नीचे देखेंगे आपको "अगर कोई शिकायत है, तो कृपया हमसे संपर्क करे" लिखा दिखायी देगा इस पर क्लिक करना है। अब आपके सामने जो विंडो खुलेगी उसमे आर्डर की स्थिति और अभी मुझे फोन करें कि बटन दिखेगी इस पर क्लिक कर देना है। 24 घंटे के अंदर ग्लोवरोड द्वारा आपका फोन किया जाएगा तब आप अपनी शिकायत बात सकते है।

GlowRoad से पैसे कैसे निकाले 

ग्लोरोड से पैसे निकालने के लिए आपको कुछ भी करने की अवश्यकता नही होती है। आपको सिर्फ "My Account" में जाकर बैंक डिटेल्स की जगह अपने बैंक खाते की जानकारी देनी हिती है। आपका मार्जिन प्रोडक्ट डिलीवर होने और वापसी का समय पूरा होने के बाद इसी में अपने आप जमा कर दिया जाता है। 

अमेज़न ग्लोरोड क्या है

Glowroad को अमेज़न द्वारा अधिग्रहित कर लिया गया है   इसी लिए आपको प्लेस्टोर पर "Glowroad by amazon" लिखा हुआ दिखायी देता है। अमेज़न भारत मे लोगो के बीच अपनी पहुँच बढ़ाने और छोटे उद्यमियों को आकर्षित करने के लिए नए-नए कदम उठाता रहता है। ग्लोरोड सोशल कॉमर्स एप का अधिग्रहण करना भी इसी दिशा में उठाया गया एक कदम है। 

ये भी पढ़िए :-




Previous Post Next Post