Live match kaise dekhe? IPL 2022 फ्री में कैसे देखें?आज का क्रिकेट मैच लाइव कैसे देखें फ्री में?

Live match kaise dekhe? IPL 2022 फ्री में कैसे देखें?आज का क्रिकेट मैच लाइव कैसे देखें फ्री में?
इस लेख में हम बताएंगे कि आज का लाइव मैच कैसे देखे?आईपीएल 2022 या इंडिया वेस्टइंडीज लाइव मैच कैसे देखे। इंडिया में लोगो पर क्रिकेट का बुखार सर चढ़ कर बोलता है। IPL शुरू होते ही यह सातवे आसमान पर पहुँच जाता है। आज यह लेख क्रिकेट फैंस के लिए बहुत ही खास होने वाली है क्योंकि यंहा हम आपको बताएंगे कि IPL फ्री में कैसे देखे। यंहा जो तरीके हम बताएंगे वह लीगल है और उनका यूज़ ज्यादातर लोग लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए करते है।

लाइव मैच कैसे देखें? 


इंडिया में लोग क्रिकेट को दीवानों की तरह प्यार करते है और क्रिकेटर्स को भगवान के जैसा पूजते है। बहुत से लोग जिन्हें मैच देखने को नही मिलता वह लाइव स्कोर देखकर ही खुश हो जाते है। यदि आपके घर पर टाटा स्काई या इसके जैसा अन्य कोई DTH लगा है तब तो आप इंडिया का कोई भी क्रिकेट मैच चाहे वह किसी भी इंटरनेशनल टीम जैसे की ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका श्रीलंका आदि के साथ हो या IPL Match Live अपने टेलीविजन पर आसानी से देख सकते है। लेकिन बहुत से लोगो के यंहा dth नही लगा हुआ होता है या फ्री वाला होता है तो ऐसे में मैच देखने मे दिक्कत आती है। पहले के जमाने मे हमारे सरकारी नेशनल चैनल पर लाइव मैच आते थे जिनका हम फ्री में आनंद लिया करते थे यंहा हमे किसी भी चार्ज का भुगतान नही करना पड़ता था लेकिन अब इसमें बहुत कम या न के बराबर ही मैचों का लाइव प्रसारण होता है।

टेलीविज़न के अलावा मोबाइल भी एक ऐसा माध्यम है जिसने लाइव मैच देखना आसान बना दिया है। जबसे इंडिया में इंटरनेट की स्पीड तेज हुयी है ज्यादातर लोग ऑनलाइन ही क्रिकेट मैच का आनंद लेने लगे है। आज यंहा हम आपको बताएंगे कि मोबाइल पर लाइव क्रिकेट मैच कैसे देखे। इंडियन प्रीमियर लीग हमेशा से ही बहुत देखा जाता रहा है इस लेख में हम यह भी जानेंगे कि IPL के लाइव मैच फ्री में कैसे देखे।

मोबाइल पर कैसे लाइव क्रिकेट मैच देखें फ्री में


आप अपने मोबाइल पर किसी भी कंपनी का सिम चलाते होंगे उसमे डेटा पैक तो डलवाते ही होंगे। आज के समय में एयरटेल, जियो, वोडा आईडिया के मंथली पैक के साथ hotstar का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है। जियो अपने कस्टमर्स को 499 रुपये वाले मंथली पैक में 2 gb डेटा प्रति दिन, अनलिमिटेड वॉइस कलिंग और साथ में 1साल के लिए डिज़्नी हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में देता है। यदि आपने स्मार्टफोन में जियो के 499 वाले क्रिकेट प्लान से रिचार्ज कर रखा है तो आप हॉटस्टार पर कोई भी मैच लाइव देख सकते हो वह भी बिल्कुल फ्री में इसके लिए अपको अलग से कोई सब्सक्रिप्शन नही लेना है। 

लाइव मैच देखने के लिए अपने जिओ नंबर से हॉटस्टार एप्प पर रजिस्टर करें। ओटीपी के द्वारा लॉगिन करें, यदि आपके स्मार्टफोन में जियो का 499 वाला या अन्य कोई क्रिकेट पैक एक्टिव है तो आज का लाइव मैच फ्री में देखे। जियो के 499 वाला रिचार्ज करने पर आपको डिज्नी hotstar का 1 Year का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलता है।

Airtel के 399 रुपये वाले मंथली पैक में प्रतिदिन 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ 3 महीने का डिज़्नी + हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है। यदि आप एयरटेल का सिम चलाते है तो इस पैक से अपने स्मार्ट फ़ोन में रिचार्ज कराए और आज का आईपीएल या इंटरनेशनल लाइव क्रिकेट मैच अपने मोबाइल पर फ्री में देखे।

वोडाफोन आईडिया (VI) में भी जियो की तरह 499 रुपये का मंथली रिचार्ज प्लान है। इसमें टोटल 56gb डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 1 वर्ष का डिज़्नी+ हॉटस्टार एप्प का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है। यदि आप VI के यूजर है तो 499 वाले पैक से रिचार्ज कराए और एक साल तक हॉटस्टार एप्प पर फ्री में लाइव क्रिकेट मैच देखें। VI के 399 रुपये रिचार्ज प्लान में आपको 2.5 gb डेटा प्रतिदिन 28 दिन के लिए असीमित कालिंग और 3 महीने का डिज़्नी+ hotstar मिलता है।

हमने यंहा मैच देखने का जो तरीका बताया है वह लीगल है। वैसे तो इंटरनेट पर आपको बहुत से एप्प और टेलीग्राम के लिंक मिल जाएंगे जंहा से आप लाइव मैच देख सकते हो वह भी फ्री में लेकिन इससे आपकी डिवाइस को नुकसान हो सकता है।


उम्मीद करता हूँ लेख पढ़कर आप लोग यह जान गए होंगे कि लाइव मैच कैसे देखे। ऐसे ही लेख पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहे।

ये भी आपको पसंद आएंगे :-


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ