बिहार बिजली बिल कैसे चेक करें? Bihar Bijli Bill Android App

Bijli bill kaise check kare 

बिहार राज्य मे बिजली वितरण को दो भागों में बंटा गया है नॉर्थ ज़ोन और साउथ ज़ोन। कभी ऐसा हो जाता है कि हमे बिजली का बिल समय पर नही मिलता है और देरी से जमा करने के कारण हमें फाइन भरना पड़ता है और यदि भुगतान में अधिक विलंब हो गया तो हमारा विद्युत कनेक्शन भी काट सकता है। इस लेख से बिहार राज्य के दोनों क्षेत्रों में रहने वाले लोग यह जान सकते है कि मोबाइल से ऑनलाइन बिजली बिल कैसे चेक करें।

बिहार बिजली बिल कैसे चेक करें?


आप बिहार राज्य के किसी भी क्षेत्र में रहते हो आप अपना बिजली का बिल मोबाइल से ही ऑनलाइन चेक कर सकते हो और उसका भुगतान भी कर सकते हो। बिहार सरकार ने इसके लिए एक एंड्रॉइड एप्प " Bihar Bijli Bill Pay (BBBP)" गूगल प्ले स्टोर पर जारी किया हुआ है।

बिहार के लोग बिजली बिल  मोबाइल से चेक करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

1. गूगल प्ले स्टोर से "Bihar Bijli Bill Pay (BBBP) एप्प अपने फोन में डाऊनलोड करके इंस्टॉल करे।

2. बिजली बिल चेक करने के लिए एप्प खोले और "Instant Bill Payment" के विकल्प को चुने।

3.  अब अपना उपभोक्ता संख्या (Consumer ID) भरें और "Pay Details" बटन पर क्लिक करे।

4. बिजली के बिल की जानकारी आपकी स्क्रीन पर आ जायेगी जिसमे आप देख सकते है कि कितना बिल जमा करना है और भुगतान की आखिरी तारीख क्या है।

नोट :- बिजली बिल चेक करने के लिए जरूरी उपभोक्ता संख्या (CA Number) आपको पुराने बिल में या जमा रसीद में आसानी से मिल जाएगा।

उम्मीद करते है कि यंहा दी गयी जानकारी से बिहार राज्य के नार्थ और साउथ जोन के निवासी यह जान गए होंगे कि "Bihar Bijli Bill Pay" एंड्रॉयड एप्प गूगल प्ले से अपने मोबाइल पर डाउनलोड करके बिजली बिल कैसे चेक करते है।

ये भी पढ़े :-


Previous Post Next Post