फ्री मूवी डाऊनलोड की सबसे अच्छी वेबसाइट कौन सी है?

बहुत से लोग फ्री मूवी डाउनलोड करने के लिए हमेशा नयी वेबसाइट की तलाश में लगे रहते है। आज हम आपको फ्री मूवी डाउनलोड की सबसे अच्छी वेबसाइट का नाम बताएंगे जंहा से आप नयी और पुरानी सभी प्रकार की मूवीज बिल्कुल फ्री में और फुल HD में डाउनलोड कर पाएंगे।

हम आगे बढ़े उससे पहले आपको बताना चाहेंगे कि नयी पुरानी तमिल साउथ या हिंदी की मूवीज डाउनलोड करने के लिए दो प्रकार की वेबसाइट होती है। कुछ ऑफिसियल होती है जंहा पर आपको उनका सब्सक्रिप्शन लेना होता है या मूवीज के लिए डाउनलोड शुल्क का भुगतान करना होता है।

फ्री मूवी डाऊनलोड की सबसे अच्छी वेबसाइट - free movie download
Free Movie Download ki sabse achhi website

वंही ऑनलाइन बहुत सी टोरेंट और पायरेटेड वेबसाइट भी होती ही जो गैर कानूनी तरीके से काम करती है। इन वेबसाइटो से भी आप बिलकुल फ्री में मूवीज डाउनलोड कर सकते है लेकिन यह एकदम इलीगल तरीका है और इसके लिए आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाही हो सकती है।

यह सब जानते हुए भी बहुत से लोग पायरेटेड वेबसाइट जैसे filmyzilla, filmy4wap आदि से नयी फिल्में अपने मोबाइल में डाउनलोड करके देखते है।

इन पायरेटेड वेबसाइटो में दो बार मूवीज उपलोड की जाती है पहली बार जैसे ही मूवीज रिलीज होती है उसका प्रिंट अगले दिन ही इन वेबसाइटो में आ जाता है बाद में Full HD प्रिन्ट भी अपलोड किया जाता है।

फ़्री मूवी डाउनलोड की सबसे अच्छी वेबसाइट

जैसा कि हमने ऊपर बताया कि यदि आप फ्री मूवी डाउनलोड करना चाहते है तो उसके लिए आपको दो प्रकार की वेबसाइट मिलेगी पहली जो लीगल तौर पर काम करती है। वंही कुछ पायरेटेड वेबसाइट जैसे flimyzila, filmy4wap और HDHUB4U जैसी वेबसाइट जो कि गलत तरीके से कार्य करती है।

मूवी डाउनलोड करने की लीगल और अच्छी वेबसाइट

मूवी डाउनलोड करने की जो लीगल वेबसाइट होती है उनमें नयी फिल्में थोड़ा देरी से फ्री में download करने के लिए उपलब्ध होती है इसी लिए लोग पायरेटेड वेबसाइटस जैसे filmyzilla की ओर दौड़ लगाने लगते है।

लेकिन यंहा हम आपको बताना चाहेंगे कि पायरेटेड या टोरेंट वेबसाइट जैसे filmy4wap आदि से movies download करना आपके लिए भारी पड़ सकता है। यह आपको जेल की हवा भी खिला सकता है।

यंहा पर हमको फ्री में मूवी डाउनलोड करने के लिए कुछ अच्छी वेबसाइट का नाम नीचे बात रहे है। यंहा से आप कोई भी बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ, भोजपुरी और तमिल या हिंदी मूवीज बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते है।

Youtube से फ्री मूवी डाउनलोड करे

Youtube पर जंहा तक आप सोच सकते है उससे भी अधिक कैटेगरी के वीडियोज और फिल्में मिल जाएंगी। आपको सिर्फ यूट्यूब पर उस मूवी का नाम सर्च करना है जिसे आप देखना या डाउनलोड करना चाहते है। आपके सामने वह मूवी सर्च रिजल्ट में निकल कर आ जायेगी।

यूट्यूब पर बहुत से ओरिजनल शोज और वेबसेरीज उपलब्ध है जिन्हें आप फ्री में बिना एक रुपया खर्च किये देख सकते है।

यदि आप लेटस्ट फिल्में या वेबसेरीज यूट्यूब पर देखना चाहते है तो आप उस मूवी या सीरीज को यूट्यूब लाइब्रेरी से खरीद सकते है या फिर उसे रेंट पर भी ले सकते है।

HotStar से मूवी देखें या डाउनलोड करें

मूवी, सीरियल या वेबसेरीज देखने के लिए hotstar एक बहुत ही बढ़िया प्लेटफार्म है। यंहा पर आपको कुछ फिल्में फ्री में देखने के लिए मिल जाएंगी वंही लेटस्ट फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए आपको disny+ hotstar का सब्सक्रिप्शन लेना होता है।

HotStar पर आप बहुत सी ब्लॉकबस्टर मूवीज और सीरियल्स एकदम फ्री में देख सकते है। यंहा से मूवीज डाउनलोड करने के लिए आपको hotstar का सब्सक्रिप्शन लेना जरूरी होता है।

Jio Cinema से मूवी डाउनलोड करें

जियो यूजर्स के पास जिओ सिनेमा का फ्री एक्सेस होता है यंहा से मूवीज एकदम फ्री में डाउनलोड की जा सकती है। Jio सिनेमा में आपको बहुत सी वैराइटी की फिल्में और वेबसेरीज देखने के लिए मिलती है।

Jio मंथली अनलिमिटेड डेटा वाले पैक के साथ जियो सिनेमा ऐप्प का सब्सक्रिप्शन बिल्कुल फ्री में मिल जाता है। मूवी डाउनलोड करने के लिए jio सिनेमा आपके लिए एक अच्छी वेबसाइट साबित हो सकती है।

Sony Live से मूवी डाउनलोड करें

Sony live भी फ्री में मूवी देखने या डाउनलोड करने के लिए एक बेहतरीन प्लेटफार्म है। यंहा पर बहुत कम फ्री मूवी और वेबसेरीज आपको देखने के लिए मिलती है। न्यू मूवीज या लेटेस्ट वेबसेरीज देखने के लिए आपको sony live का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है।

Zee5 से फ्री मूवी या वेबसेरीज डाउनलोड करे

Zee5 भी sony live की तरह प्रीमियम app है यंहा पर भी आपको कुछ ही फ्री मूवी और वेबसेरीज देखने के लिए मिलती है।

नयी लॉन्च हुयी वेबसेरीज डाउनलोड करने के लिए आपको zee5 app का प्रीमीयम सब्सक्रिप्शन लेना होता है।

यंहा पर हमने आपको फ्री मूवी डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छी वेबसाइट की जानकारी प्रदान की है। अब आप लोगो को निर्णय लेना है कि इनमें से आपके लिए मूवी डाउनलोड करने का सबसे बेस्ट प्लेटफार्म कौन सा है।

फ्री मूवी डाउनलोड करने की पायरेटेड वेबसाइट

बहुत सी ऐसी वेबसाइट भी होती है जैसे filmy zilla, filmy4wap और Downloadhub, HDHUB4U आदि ये सब इलीगल तरीके से काम करती है। इन वेबसाइट्स पर नयी फिल्में ऑफिसियल रिलीज के साथ ही अपलोड कर दी जाती है।

Fimy zilla जैसी वेबसाइटो पर दो तरीके का प्रिंट अपलोड किया जाता है। कोई नयी फ़िल्म रिलीज होते ही अगले दिन उसका लो क्वालिटी प्रिंट इन वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाता है। कुछ दिनों बाद filmyzilla और filmy4wap जैसी वेबसाइट अपने प्लेटफार्म पर इन्ही फिल्मों का hd प्रिंट भी अपलोड करती है। इन वेबसाइट से कोई भी अपने मोबाइल पर फ्री मूवी या वेबसेरीज अलग-अलग क्वालिटी जैसे 1080p 420p 360p और 240p में डाउनलोड कर सकता है।

पायरेसी का उल्लंघन करने वाली इन पायरेटेड वेबसाइटो को बार-बार बैन कर दिया जाता है। लेकिन ये अपना डोमेन नाम बदलकर फिर से वापस आ जाती है।

हम आपको आगाह करना चाहेंगे कि आपको इन पायरेटेड वेबसाइट से कोई भी सामग्री डाउनलोड नही करनी चाहिए। फ्री मूवी डाउनलोड करने के लिए आपको हमेशा ऑफिसियल वेबसाइट का ही चुनाव करना चाहिए।

Filmy zilla और filmy4wap जैसी पायरेटेड या टोरेंट वेबसाइट से फ्री मूवी डाउनलोड करना और शेयर करना आपको जेल की हवा भी खिला सकता है। पायरेसी का उलंघन करना एक दंडनीय अपराध है।

उम्मीद करता हूँ यह लेख पढ़कर आप लोग फ्री मूवी डाउनलोड करने की सबसे अच्छी वेबसाइट कौन सी है इसके बारे में जान गए होंगे। mabnol. com एक बार फिर से आपको बताना चाहता है कि पायरेटेड वेबसाइटो से फ्री मूवी डाउनलोड करना एक गैर कानूनी काम है। हम आपसे ऐसा करने के लिए बिल्कुल भी नही कहेंगे बल्कि आपको आगाह करेंगे की पायरेसी के नियमो का उलंघन करना आपको जेल की हवा तक खिला सकता है।

New Bollywood Hollywood Hindi Movies Download

Hari Hara Veera Mallu Movie Download (360P, 480P) फ़िल्म की कहानी

Lost Download Full Movie Filmyzilla 720p HD (2023)

और नया पुराने