'चैलेंज' अंतरिक्ष में शूट होने वाली पहली फ़िल्म बनी

रूसी निर्माता अंतरिक्ष मे शूटिंग पूरी करके पृथ्वी पर वापस लौट आए है और इसी के साथ 'चैलेंज' स्पेस में फिल्माई जाने वाली पहली फ़िल्म बन गयी है। अभी तक चर्चा थी कि हॉलीवुड के प्रसिद्ध एक्टर टॉम क्रूज अंतरिक्ष मे अपनी फिल्म "मिशन इम्पॉसिबल" के लिए शूटिंग करेंगे लेकिंग उनसे पहले रूसी निर्माता ने यह काम करके दिखा दिया और अंतरिक्ष मे शूटिंग करके अपनी टीम के साथ सोयुज अंतरिक्ष यान से धरती पर वापस लौट आये है उन्हें स्पेस स्टेशन से पृथ्वी तक पहुँचने में साढ़े तीन घंटे का समय लगा है।

फ़िल्म की शूटिंग के लिए रूसी निर्माता अपनी टीम के साथ स्पेस में 12 दिन तक रुके और चैलेंज फ़िल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग पूरी की। फ़िल्म के इस दृश्य में यह दिखाया जाएगा कि कैसे एक सर्जन को अंतरिक्ष मे जाकर वहां एक सदस्य का ऑपरेशन करना पड़ता है। रूसी फ़िल्म चैलेंज में सर्जन का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री का नाम पेरेसील्ड है और बीमार अंतरिक्ष यात्री का किरदार निभाने वाले व्यक्ति का नाम नोवोत्स्की है जिन्हे 6 महीने स्पेस में रहने का पहले से ही अनुभव है।

रूसी फ़िल्म निर्देशक शिपेंको अंतरिक्ष मे शूटिंग करने वाले पहले निर्माता बन गए है और और यूलिया पेरिसील्ड पहली अभिनेत्री। एक अंतरिक्ष यात्री और दो फ़िल्म निर्माताओं को पृथ्वी तक पहुँचने में साढ़े 3 घंटे का समय लगा और इनका कैप्सूल कजाखस्तान में उतरा।

Previous Post Next Post