भारत में सर्वश्रेष्ठ भुगतान वाली सर्वेक्षण साइटें। Best Paid Survey Sites

यहां मैं सर्वोत्तम भुगतान वाली सर्वे साइटों (Best paid survey sites in india) की विस्तृत जानकारी साझा करने जा रहा हूं। आप सभी में शामिल हो सकते हैं और आज पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं। यहां सूचीबद्ध सभी साइटें सत्य और दृढ़ता से विश्वसनीय साइटें हैं। मैं आपको सुझाव दूंगा कि ऑनलाइन भुगतान किए गए सर्वेक्षण द्वारा अमीर बनने का सपना न देखें, यदि आप अपनी पॉकेट मनी बनाना चाहते हैं तो जाएं और अभी शुरू करें। 
Best paid online survey websites in india.

Online Survey आपकी पॉकेट मनी बनाने का सबसे अच्छा तरीका है। यहां सूचीबद्ध सभी साइटें स्वतंत्र और विश्वसनीय हैं, आप बिना किसी झिझक के सभी से जुड़ सकते हैं। क्या आप वास्तव में इंटरनेट के कामों के शौक़ीन हैं तो हमारी वेबसाइट को फॉलो करते रहे और हम आपको ऑनलाइन कमाई की मशीन बना देंगे।

Best Paid Survey Sites in India


शीर्ष दस सर्वश्रेष्ठ सर्वेक्षण साइटों की सूची।

 1). ipanel Online India

iPanel ऑनलाइन अच्छी और भरोसेमंद साइट है, आप इसके साथ सर्वे का कार्य शुरू कर सकते हैं। यह साइट 2004 में स्थापित की गई थी। यह भारतीयों के लिए सबसे अच्छी साइट है, इसलिए प्रतीक्षा न करें और इस भारतीय ऑनलाइन सर्वेक्षण साइट से जुड़ें। आप इस सर्वेक्षण साइट से पॉइंट कमा सकते हैं। 100 पॉइंट = 100 रुपये, अधिकतम ऑनलाइन सर्वेक्षण साइटें पेपाल के माध्यम से भुगतान करती है। इसलिए प्रतीक्षा न करें और एक पेपाल खाता बनाएं।

2).SurveyHead

यह एक अन्य महान साइट है जिसने भारतीयों को स्वीकार कर लिया है। SurveyHead आपके द्वारा किए गए प्रत्येक सर्वेक्षण के लिए 1-5 $ का भुगतान करती है। सर्वेहेड की स्थापना 2008 में goZing.com के संस्थापकों द्वारा की गई थी। जब आप इस साइट से जुड़ते हैं तो आप इस साइट के सदस्य बन जाते हैं और शॉर्ट रिव्यू लिखकर पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

3). Toluna India 

Toluna.com एक अन्य भारतीय ऑनलाइन भुगतान सर्वेक्षण साइट है। आपके शामिल होने के बाद टोलुना इंडिया आपको 500 अंक का बोनस देता है। आप इस साइट द्वारा पेपाल के माध्यम से भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। इस साइट से कमाई के कई तरीके उपलब्ध हैं, आप ऑफ़र पूरा करके और सर्वेक्षण करके कमा सकते हैं।

4).Star Panel

स्टार पैनल महान भारतीय सर्वेक्षण वेबसाइट है। यह सर्वेक्षण पैनल स्टार ग्रुप (स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड) नामक प्रसिद्ध भारतीय मीडिया हाउस द्वारा शुरू किया गया है, यह स्टार गोल्ड, स्टार प्लस और अन्य स्टार समूह के उत्पादों का मालिक है। यदि आप अपनी प्रोफ़ाइल अपने बारे में सही जानकारी देते है तो आपके पास अधिक सर्वेक्षण प्राप्त करने का मौका है। आप एक महीने में अधिकतम संख्या में सर्वेक्षण प्राप्त कर सकते हैं।

5).SurveySavvy

यह एक और बेहतरीन ऑनलाइन paid survey site है। इस साइट को 1999 में शुरू किया गया था, इस साइट के संस्थापक लूथ रिसर्च हैं। सर्वेक्षण के जानकार इसके प्रतिभागी को बहुत अधिक भुगतान करते हैं जिन्होंने सर्वेक्षण पूरा किया। आप अन्य लोगों को इस साइट पर रेफर करके अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं। जब आप अपनी न्यूनतम भुगतान राशि तक पहुँच जाते हैं तो आपको Pay Pal के माध्यम से भुगतान मिलता है।

6). GlobalTestMarket

यह बहुत पुरानी पेड सर्वे साइट है। कोई भी व्यक्ति इस साइट से बहुत पैसा कमा सकता है। यह साइट मार्केट रिसर्च इंडस्ट्री में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। 60 देशों में काम करने वाला वैश्विक परीक्षण बाजार और यह भारतीयों को भी स्वीकार करता है। जब आप इस साइट पर एक सर्वेक्षण पूरा करते हैं तो आपको इसके बाद अंक मिलते हैं। 1000 अंक तक पहुँचने पर आप Pay Pal या अन्य संसाधन के माध्यम से 50$ निकाल सकते हैं। 

ऑनलाइन सर्वेक्षण उद्योग में ये सभी बेहतरीन साइटें है। यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं तो एक के साथ जाएं और या सब में शामिल हों। हमने कुछ अन्य साइटों का भी उल्लेख यंहा किया है जिनसे आप इन 6 साइटों से जुड़ने के बाद जुड़ सकते हैं।

7). ValuedOpinions India

8). Panel Place

यह बहुत अच्छी साइट है यदि आप चाहें तो इसमें शामिल हो सकते हैं। www.panelplace.com/ पर जाएं और निर्देशों का पालन करें और फिर शुरू हो जाए।

9). India Speaks

10). Brand Institute
     
यहां पर हमने भारतीयों को सर्वोत्तम भुगतान करने वाली सर्वेक्षण साइटों ( best paid survey sites) के बारे में जाना। यदि आप अधिक पैसा कामना चाहते हैं तो पहले यंहा बतायी गयी सभी साइटों पर जाएं और शामिल हों। ज्वाइनिंग फॉर्म में अपनी सभी जानकारी सही से भरें।
Previous Post Next Post