कथा अनकही की कहानी क्या है? कथा अनकही के कलाकार

कथा अनकही एक भारतीय टेलीविजन नाटक श्रृंखला है, जो सोनी टीवी पर प्रसारित होती है। यह तुर्की श्रृंखला वन थाउज़ेंड एंड वन नाइट्स का हिंदी रीमेक है, जो कि अरेबियन नाइट्स के कहानियों से प्रेरित है।

कथा अनकही की कहानी और कलाकार


इसमें अदिति शर्मा कथा के किरदार में हैं, जो एक विधवा माँ है, जिसके पास पैसों की कमी है, और अदनान खान वियान के किरदार में हैं, जो एक समृद्ध, स्वार्थी, और संकुचित मनुष्य है।

कहानी में कथा का 8 साल का बेटा आरव (अजिंक्य मिश्रा) गंभीर बीमारी से पीड़ित है, जिसे महंगा इलाज करने की ज़रुरत है।

Katha Ankahee: A Story of Love, Sacrifice and Fate

कथा अनकही एक लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन नाटक श्रृंखला है जो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन और SonyLIV पर प्रसारित होती है। 

5 दिसंबर 2022 को प्रीमियर होने वाले इस शो का निर्माण स्फीयर ओरिजिन्स के बैनर तले संजय वाधवा ने किया है। यह तुर्की श्रृंखला वन थाउज़ेंड एंड वन नाइट्स की आधिकारिक हिंदी रीमेक है, जो अरेबियन नाइट्स की कहानियों से प्रेरित है।

कथा अनकही की कहानी एक अकेली मां और एक रियल एस्टेट एजेंट कथा के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने 8 साल के बेटे आरव के साथ मुंबई में रहती है। आरव एक दुर्लभ रक्त विकार से पीड़ित है और उसे जीवित रहने के लिए एक महंगे अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण की आवश्यकता है। 

कथा उसके इलाज के लिए पैसे की व्यवस्था करने के लिए संघर्ष करती है और अपने जीवन में कई कठिनाइयों का सामना करती है।

दूसरी ओर, वियान एक धनी और अभिमानी व्यवसायी है, जो एक सफल होटल श्रृंखला चलाता है। वह निर्दयी है, और पैसे के मामले में हर चीज का मूल्यांकन करता है। उसका एक अतीत है जो उसे परेशान करता है और उसके अंदर महिलाओं के प्रति अविश्वास पैदा करता है।

उनका रास्ता तब एक दूसरे से मिलता है जब कथा वियान को एक संपत्ति बेचने के लिए उसके पास जाती है। वियान इसे खरीदने के लिए राजी हो जाता है, लेकिन एक शर्त पर की कथा को उसके साथ एक रात बितानी होगी। 

कथा उसके प्रस्ताव से हैरान और निराश है, लेकिन अपने बेटे की जान की खातिर इसके लिए राजी हो जाती है। हालाँकि, जिसे एक बार का सौदा माना जाता था, वह रातों की एक श्रृंखला में बदल जाता है, क्योंकि वियान कथा की कहानियों और व्यक्तित्व से रूबरू हो जाता है। वह आरव के इलाज के लिए भुगतान करने की पेशकश करता है यदि वह हर रात उसके साथ रहने के लिए सहमत हो जाती है जब तक कि वह उससे ऊब नहीं जाता। कथा अनिच्छा से उसके प्रस्ताव को स्वीकार करती है, अपने बेटे को बचाने और जल्द से जल्द इस स्थिति से बाहर निकलने की उम्मीद करती है।

लेकिन भाग्य को उनके लिए कुछ और ही मंजूर है। जैसे-जैसे वे एक साथ अधिक समय बिताते हैं, उनमें एक-दूसरे के लिए भावनाएँ विकसित होने लगती हैं। उन्हें अपने रिश्ते में कई चुनौतियों और बाधाओं का भी सामना करना पड़ता है, जैसे कि वियान की पूर्व पत्नी रीत, उनके व्यापारिक प्रतिद्वंद्वी आशा, कथा के बॉस अरुण और आरव की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं।

क्या कथा और वियान अपने मतभेदों को दूर कर पाएंगे और सच्चा प्यार पा पाएंगे? क्या वे अपने अतीत से मुक्त होकर अपने भविष्य को अपनाने में सक्षम होंगे? क्या आरव को वह इलाज मिलेगा जिसकी उसे जरूरत है और वह अपनी बीमारी से उबर पाएगा? यह सब जानने के लिए, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन और SonyLIV पर कथा अनकही सीरियल देखें।

कथा अनकही के कलाकार

कथा अनकही सीरियल की स्टार कास्ट में निम्नलिखित अभिनेता और अभिनेत्रियाँ शामिल हैं।

1- अदिति शर्मा कथा सिंह गरेवाल के रूप में - आदित्य की विधवा; आरव की माँ; वियान की कर्मचारी और प्रेम-प्रसंग

2- अदनान खान वियान रघुवंशी के रूप में - अर्थकॉन प्राइवेट लिमिटेड के सह-सीईओ। तेजी और विराज का बेटा, कथा के मालिक और प्रेमी

3- अजिंक्य मिश्रा आरव गरेवाल के रूप में - कथा और आदित्य का बेटा

4- समर वरमानी ईशान के रूप में - वियान का दोस्त

5- शीन दास कथा के मित्र के रूप में

6- रीता प्रजापति फाल्गुनी बहन के रूप में

7- ज्योति गौब कथा की सास के रूप में

8- विशाल मल्होत्रा कथा के देवर के रूप में

9- विशाल गांधी आरव के डॉक्टर के रूप में

10- गिरीश सहदेव

11- हिमांशु मानेक

12- रीता प्रजापति

13- रोमा अरोरा

कथा अनकही लाइव कंहा देख सकते है?

आप कथा अनकही सीरियल को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन और सोनीलिव पर लाइव देख सकते हैं। यह शो हर सोमवार से शुक्रवार रात 9:30 बजे IST पर प्रसारित होता है। आप SonyLIV पर पिछले एपिसोड्स को ऑनलाइन भी देख सकते हैं। मुझे आशा है कि आप शो देखने का आनंद लेंगे।

बाहरी कड़िया :- 




Previous Post Next Post