App Kaise Banaye. अपना खुद का एंड्राइड ऐप कैसे बनाये

App Kaise Banaye - अपना खुद का एंड्राइड ऐप कैसे बना सकते है।

डिजिटल मार्केट में बहुत से ऐप्स उपलब्ध हैं और ऐप्स से होने वाली इनकम लगातार बढ़ रही है। अगर आप अपना खुद का एप कैसे बनाये इसके बारे में जानना चाहते है तो आप सही जगह पर आए है।

सभी लोग ये जानते होंगे कि फेसबुक ने इंस्टाग्राम को 50 अरब रुपये मे खरीदा था क्या आप जानते हैं इतनी कीमत देने की वजह क्या थी क्योंकि इंस्टाग्राम एक ऐप्स है इस ऐप्स से यूजर फोटो कैप्चर करने के साथ डिजिटल फिल्टर का इस्तेमल कर सकता है और इन फोटोज का इस्तमाल कई सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर किया जा सकता है।

स्मार्टफोन के युग में ऐप्स की लोकप्रियता काफ़ी मैक्सिमम रेट में पहुँच गई है। बहुत सी टेक्नोलॉजी कंपनियां हैं जो सिर्फ ऐप्स डेवलप करने का काम करती हैं और उन्हेंने ऐप्स के बाजार में अपने आपको सबित किया है।

अगर आप एक प्रोग्रामर है तो आप भी ऐप बनाकर अपने-आप को सबित कर सकते हैं। ऐप बनाने में कोई वर्चुअल लागत नहीं आती है लेकिन रचनात्मकता बहुत महत्वपूर्ण है। 

गूगल प्ले स्टोर पर करीब 10 लाख से अधिक ऐप्स उपलब्ध हैं। अगर आपको लगता है कि आपका ऐप लोगो के लिए उपयोगी हैं तो उसे गूगल या ऐप्पल के स्टोर में लिस्ट कर सकते है।

गूगल प्ले जैसे ऐप स्टोर सदस्य बनाने के लिए सालाना शुल्क लेते हैं। ऐपल की वार्षिक फीस 99 डॉलर है और गूगल प्ले कन्सोल अकॉउंट बनाने के लिए 25 डॉलर चार्ज करता है। एक बार गूगल प्ले स्टोर का सदस्य बनने के बाद आप जितने चाहे उतने ऐप लिस्ट कर सकते है।

आप अपने ऐप का रेट यूज़र्स के लिए फिक्स कर सकते हैं या थर्ड पार्टी द्वारा उस पर विज्ञापन दिखाकर पैसे कमा सकते हैं।

ऐप कैसे बनाये (App Kaise Banaye)

Appsgeyser.com से आप अपना खुद का ऐप बना सकते है।

Appsgeyser.com सबसे अच्छी वेबसाइट में से एक है, जो मुफ्त में ऐप्स बनाने की सुविधा प्रदान करती है इस वेबसाइट के माध्यम से ऐप बनाने के लिए किसी प्रोग्रामिंग ज्ञान की आवश्यकता नहीं है। 

आप अपनी वेब सामग्री को डाउनलोड करने योग्य ऐप्स सामग्री में बदल सकते हैं इस साइट के साथ ऐप्स बनाना इतना आसान है जैसे कोई खेल।

यहाँ mabnol टीम ने प्रोग्रामिंग जाने बगैर अपना खुद का ऐप कैसे बनाये इसके बारे में आपको जानकारी प्रदान की है। ऐप्स की दुनिया में प्रवेश करने के लिए हमने आपको सबसे बेहतरीन वेबसाइट के बारे में बताया है जंहा से आप अपना एप बना सकते है। 

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा है तो इसको आप सोशल मीडिया पर अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर कर सकते है जिससे उनको भी फ्री में कोडिंग जाने बिना ऐप कैसे बनाये इस विषय मे जानकारी प्राप्त हो सके।
Previous Post Next Post