पथरी की जगह डॉक्टरों ने निकाल दी मरीज की किडनी।

डॉक्टरों ने पथरी की जगह मरीज की किडनी ही निकाल दी। यह 10 साल पुराना मामला है जो गुजरात राज्य में महिसागर जिले के बलासिनोर क्षेत्र में हुआ था इसमें अस्पताल में भर्ती मरीज के पथरी का ऑपरेशन होना था लेकिन डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से उसकी किडनी ही निकाल दी गयी थी जिससे मरीज की हालात बिगड़ गयी थी और चार महीने में उसकी मौत हो गयी थी।

इसी मामले में गुजरात उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग ने अस्पताल प्रशासन को मरीज के परिवार को 11.23 लाख रुपये मुवावजे की राशि के रूप में देने का आदेश दिया है।

देवेन्द्र भाई रावल को पेशाब करने में दिक्कत होती थी जिसके लिए उन्होंने आपने एरिया के अस्पताल केएमजी जनरल से संपर्क किया जहां उन्हें पता चला कि उनकी किडनी में 14mm की पथरी है उहोने उसके लिए ऑपरेशन करवाया तो डॉक्टरों ने पथरी की जगह उनकी किडनी ही निकाल दी जब उनके परिवार के लोगो को पता चला तो उन्होंने अस्पताल से शिकायत की जंहा उनको यह बताया गया कि उनकी जान को खतरा होने के कारण किडनी निकाली गयी है।

ऑपरेशन के बाद देवेंद्रभाई कि तबियत दिन ब दिन बिगड़ती ही गयी उन्हें अन्य दूसरे अस्पतालों में भी दिखाया गया लेकिन उन्हें बचाया नही जा सका था। परिजनों ने उपभोक्ता फोरम में शिकायत दर्ज कराई थी जिसमे अब फैसला आया है और गुजरात उभोक्ता विवाद निवारण आयोग ने अस्पताल को दोषी पाया और उसे मरीज के परिजनों को 11.23 लाख रुपये का मुवावजा देने का आदेश दिया।
Previous Post Next Post